HomeApplicationCred App Which Country: Is Cred App Chinese Or Indian? क्या Cred...

Cred App Which Country: Is Cred App Chinese Or Indian? क्या Cred App Chinese है ?

क्रेडिट कार्ड का बिल सही समय पर जमा करना कितना जरुरी होता है। इस बात को हम अच्छे से समझते है। Cred App आपके इस काम को काफी आसान बना देता है। Cred App से आप किसी भी कंपनी के Credit Card का बिल Payment कर सकते है। Cred App को लेकर लोगो के मन में कई सरे सवाल आ सकते है जैसे में – Is Cred App Chinese , Is Cred App Safe आदि।

Is Cred App Chinese?

Cred App एक Indian Financial Service  कंपनी है जिसका Headquarter – Bengaluru में है। Cred App की शुरुआत 2018 में Kunal Shahu के द्वारा हुई थी। Cred App एक Reward आधारित क्रेडिट कार्ड पेमेंट ऐप है।

Is Cred App Safe?

जी बिलकुल Cred App पूरी तरह सुरछित है। Cred ऐप NPCI के दिशानिर्देशों के अनुपालन में काम करता है। NPCI का Full Form – National Payment Corporation of India होता है। NPCI भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) का अधिकृत भुगतान प्रणाली नियामक है।

Cred App YouTube Tutorials

क्या Cred App क्रेडिट कार्ड बिल का भुगदान करने की बढ़िया ऐप है  ? ( Is it good to use Cred App )

Cred App एकलौता ऐसा App है जो आपको Credit Card का बिल का भुगदान करने पर आपको कैशबैक देता है। Cred App पुरस्कार ( Reward ) आधारित Credit Card का बिल पेमेंट करने वाला ऐप है।

इसके साथ ही आपको इस ऐप में अन्य कई सारे फीचर्स मिल जाते है जैसे में UPI की मदद से पैसे ट्रांसफर करना , रिचार्ज और बिल पेमेंट करने की सुविधा आदि।

बहुत सी ऐसी कम्पनिया है जो क्रेडिट कार्ड बिल भुगदान करने की सुबिधा देती। जैसे में – Paytm, Google Pay, Phonepe, Freecharge, Mobikwik आदि।

ऐसे में हमारे पास कई सारे ऐप के विकल्प मौजूद है तो जाहिर सी बात है हम उसी ऐप को ही चुनेगे जो Credit Card के लिए बेस्ट हो। 

Cred App के फायदे ( Cred App Advantages )

  • Cred App से आप किसी भी Credit Card के बिल का भुगदान काफी आसानी से कर सकते है।
  • आप Cred App में एक साथ कई सारे क्रेडिट कार्ड को manage कर सकते है और समय समय पर बिल का भुगदान कर सकते है।
  • Cred App आपको 1000 रुपए से अधिक रुपए का Credit card का bill Payment करने पर कैशबैक भी देता है। जो की शायद ही आपको किसी अन्य app में देखने को मिले।
  • Cred App की सबसे अच्छी बात यह भी है की Cred App समय समय पर आपको आपके क्रेडिट कार्ड बिल के बारे ऐप से या फिर Whatsapp के जरिए सूचित करते रहता है। ताकि आप कभी से बिल पेमेंट करना भूल न जाए।
  • Cred App में आपको Free में Credit Score चेक करने की भी सुविधा मिल जाती है।
  • Cred App की मदद से आप कोई भी Bill Payment और Recharge कर सकते है।
  • Cred App में कई सारे Reward ऑफर चलते रहते है। जहा पर आपको कई सारे Gift जितने का मौका मिलता है।
  • आपको इस ऐप में UPI से पेमेंट करने की भी सुविधा मिल जाती है।
  • इस ऐप में Spin करके कई सारे Coupon या फिर Voucher भी जितने का मौका मिल जाता है। जिससे आप किसी भी कंपनी का सर्विस या प्रोडक्ट को खरीदते समय Discount पाने में कर सकते है।

Cred App के नुकसान ( Cred App Disadvantages )

  • Cred App आपके पास आपके Credit Card के Bill का Notification भेजने के लिए आपसे आपके Link Gmail Account को Read करने का Permission मांगता है।

क्या मुझे Cred App का इस्तेमाल करना चाहिए ? Should i use Cred App

जी बिलकुल अगर आपके पास क्रेडिट कार्ड है तो फिर आप उसका बिल का पेमेंट करने के लिए क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर सकते है। यह एक भारतीय App है। यह 100 % सुरछित है। Cred App खास तौर पर Credit Card का बिल पेमेंट करने के बनाया गया है।

How to download Cred App

Cred App को आप सीधे Android Store यानी Play Store भी Download कर सकते है।

नीचे आपको Refer Link दिया गया है अगर आप नीचे गए लिंक पर क्लिक करके Cred App को Download करते है तो आपको Cred App में 250 रुपए फ्री में मिलते है।

Cred Cash क्या है? ( What is Cred Cash in Cred App )

Cred Cash क्या है और इसका इस्तेमाल कहा होता है?

जब भी हम Cred App से कोई Credit card का Bill Payment करते है तो Cred App की ओर से फ्री में हमे कुछ कैश बैक मिलता है इसे ही हम Cred Cash कहते है।

Cred Cash का इस्तेमाल हम अपनी अगली Credit card का bill Payment करने में कर सकते है। साथ ही हम इससे Mobile Recharge और बाकी के अन्य bill Payment भी कर सकते है।

आज हमने क्या सीखा?

मेरे प्यारे मित्रो आज के इस लेख में हमने CRED ऐप के बारे – is CRED app chinese or indian , is CRED app safe जैसे अन्य विषयो पर चर्चा की उम्मीद है आपको हमारे इस लेख से आपको Cred ऐप के बारे में जानकारी मिली होगी। आप इस लेख को hinditak.com वेबसाइट पर पढ़ रहे है। हिंदी तक की वेबसाइट पर आने के लिए आपका तहे दिल से शुक्रिया। आपके मन में इस लेख से सम्बंधित कोई भी प्रश्न हो आप कमेंट करके जरूर पूछे, धन्यवाद।

Vishal Paswan
Vishal Paswanhttps://hinditak.com
मेरा नाम विशाल पासवान है मै HindiTak का Owner और Content Writer हु | मुझे टेक्नोलॉजी और नई चीजे सीखना बहुत ज्यादा पसंद है | Education की बात करे तो मैनें हिंदी बिषय से Graduate किया है | इस वेबसाइट को बनाने का मेरा उद्देश्य यह है कि मै Technology और इंटरनेट के बारे में जानकारी आप तक हिंदी भाषा में पंहुचा पाऊ | मेरी आपसे विनती है की इसी तरह अपना सहयोग देते रहिये ताकि हम आपके लिए नई - नई जानकारी उपलब्ध करवाते रहे |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular